मटहा तालाब की बदबू से लोगों का सांस लेना हुआ दुश्वार - Aajbhaskar

खबरे

Thursday, October 12, 2023

मटहा तालाब की बदबू से लोगों का सांस लेना हुआ दुश्वार

 


मटहा तालाब की बदबू से लोगों का सांस लेना हुआ दुश्वार

महामारी फैलने का खतरा

सिहोरा में  अधिकतर घरों में लोग कर रहे उल्टियां प्रशासन मौन

आज भास्कर,सिहोरा :  सिहोरा वार्ड नंबर 5 मैं स्थित मटहा तालाब नगरीय प्रशासन की अनदेखी एवं साफ सफाई के अभाव में फैली गंदगी और खराब हो रहे पानी से तेज बदबू आ रही है कि लोगों का राह चलना भी मुश्किल हो गया है। बारिश के बाद तालाब मैं जमी गंदगी तेजी से बढ़ने लगी जिसके कारण इतनी तेज दुर्गंध उठ रही है कि लोग घर में भी नहीं रह पा रहे हैं। मालूम रहे कि यह तालाब अंजुमन इस्लामिया की संपत्ति है, लेकिन यहां के प्रशासनिक और जिम्मेदार अधिकारियों की लापरवाही के चलते इसकी साफ-सफाई का काम अधर में लटका पड़ा है। तालाब के आसपास बसी बस्ती के क्षेत्र के लोग अपने घरों का गंदा पानी इसी तालाब में नाली से मिला रहे हैं जिसके कारण यह स्थिति बन रही है। 

तालाब की दुर्गंध के कारण लोग घरों में बीमार तक हो गए हैं, स्थिति यह है कि लोगों का सांस लेना भी मुश्किल हो गया है और कई घरों में तो लोग उल्टियां कर रहे हैं लेकिन जिम्मेदार अधिकारी इस ओर कोई ध्यान नहीं दे रहे। 

इन्होंने कहा

मटहा तालाब संबंधी शिकायत आम लोगों से मिली है। तालाब की साफ सफाई के साथ एक-दो दिन में फवारा  लगाया जाएगा ताकि पानी को फिल्टर किया जा सके और लोगों को बदबू से निजात मिल सके।

डॉ. लक्ष्मण सिंह सारस, मुख्य नगर पालिका अधिकारी सिहोरा


 शरद सेठ