ज्योति की चिंगारी से उठने लगी विरोध की लपटें, गद्दारी से अच्छा है विरोध: ज्योति विनय दीक्षित - Aajbhaskar

खबरे

Friday, October 13, 2023

ज्योति की चिंगारी से उठने लगी विरोध की लपटें, गद्दारी से अच्छा है विरोध: ज्योति विनय दीक्षित


  • भाजपा प्रत्याशी की टिकिट पर उठी विरोध की चिंगारी
  • भाजपा की पूर्व प्रत्याशी एवं जिला महामंत्री ने सैकड़ों समर्थकों सहित पार्टी के पदों एवं प्राथमिक सदस्यता से दिया इस्तीफा

आज भास्कर, कटनी:  नगर निगम चुनाव में भाजपा महापौर प्रत्याशी रहीं श्रीमती ज्योति विनय दीक्षित ने कटनी मुड़वारा विधानसभा क्र. 93 से संदीप जायसवाल को पुन: विधायक प्रत्याशी बनाए जाने पर अपना असंतोष व्यक्त करते हुए अपने सैकड़ों साथियों सहित भाजपा से इस्तीफा दे दिया है। गत दिवस आयोजित एक पत्रकारवार्ता में उन्होंने कहा कि हम सामने आकर भाजपा से संदीप जायसवाल को पुन: टिकिट देने का विरोध कर रहे हैं, उन्होंने कहा कि गद्दारी करने से अच्छा है विरोध। हम उन लोगों की तरह नहीं हैं, जो मुंह छिपाकर पीठ पीछे भितरघात करते हैं। भितरघात करने वालों को पार्टी ने टिकट देकर ईमानदार कार्यकर्ताओं की भावना को दुख पहुंचाया है, हम सब इसका खुलकर विरोध करेंगे।

वर्तमान में भाजपा जिला (महिला) महामंत्री ज्योति विनय दीक्षित ने अपने सैकड़ों साथियों के साथ मीडिया के सामने यह भी कहा कि-पार्टी प्रत्याशी बदलती है तो वे पार्टी की सेवा करते रहेंगे।

श्रीमती दीक्षित ने कहा दल-बदल नहीं करेंगे। वर्तमान प्रत्याशी से असंतुष्ट रहने का तार्किक कारण है कि- मेरे महापौर चुनाव के दौरान उन्होंने भितरघात किया था, इसकी जानकारी आलाकमान को दी गई थी, फिर भी पार्टी ने उन्हें टिकट दी है। चाहते तो हम भी उनकी तरह पीठ-पीछे भितरघात करते लेकिन हमने अपना असंतोष खुल कर व्यक्त किया है, पार्टी प्रत्याशी बदलेगी तो हमें संतोष होगा और पार्टी के लिए सब एकजुटता से प्रचार करेंगे। निर्दलीय चुनाव लडऩे के बारे में श्रीमती दीक्षित का जवाब था कि अभी चुनाव लडने के संदर्भ पर विचार नहीं किया है। लेकिन ये संकेत जरूर दिया है कि-भाजपा में असंतोष है और इसके बढऩे की उम्मीद है। भाजपा नेताओं के मान-मनौवल के प्रयास इस विरोध को शांत नहीं कर सकते है।

टिकिट वितरण के कारण कार्यकर्ताओं में निराशा

ज्योति विनय दीक्षित के द्वारा उठी विरोध की चिंगारी के बाद अन्य पार्टी कार्यकर्ता एवं नेताओं ने भी अब अपना विरोध जताना शुरू कर दिया है। संदीप जायसवाल को पुन: प्रत्याशी बनाए जाने से भाजपा के मुख्य कार्यकर्ताओं सहित भाजपा के एक खेमे में खासी निराशा छाई हुई है। श्री जायसवाल को टिकट दिए जाने के बाद भाजपा के कई अन्य दावेदारों ने लगातार पार्टी आलाकमान द्वारा अनदेखी किए जाने के आरोप लगाने शुरू कर दिए हैं। साथ ही विरोध के साथ पार्टी छोडऩे का मन भी बनाना शुरू कर दिया है। सूत्र की माने तो कटनी से टिकट के एक और प्रबल दावेदार और ग्रामीण राजनीति में पैठ रखने वाले एक भाजपा नेता भी पार्टी छोडऩे की तैयारी में हैं, तो दूसरी ओर नगर में अपनी मिलनसार छवि के लिए प्रसिद्ध नगर निगम के एक कद्दावर नेता भी जल्द ही पार्टी से किनारा कर निर्दलीय प्रत्याशी के रूप में मैदान में आने की तैयारी कर रहे हैं। इसके अतिरिक्त जिला संगठन में काबिज एक पदाधिकारी द्वारा भी पार्टी से किनारा किये जाने की खबरे आ रही हैं।