कटनी भाजपा विधायक की तीसरी बार टिकट पर पार्टी में विद्रो, भारतीय जनता पार्टी के कार्यकर्ताओं में खिंचा सन्नाटा - Aajbhaskar

खबरे

Friday, October 13, 2023

कटनी भाजपा विधायक की तीसरी बार टिकट पर पार्टी में विद्रो, भारतीय जनता पार्टी के कार्यकर्ताओं में खिंचा सन्नाटा



भाजपा नेत्री के बाद पूर्व निगमाध्यक्ष ने भी जताया असंतोष, लगाये आरोप

आज भास्कर,कटनी। विधानसभा चुनाव 2023 के लिए सत्तासीन भारतीय जनता पार्टी द्वारा कटनी जिले में मुड़वारा विधानसभा सीट पर दो बार से विधायक रह चुके संदीप जायसवाल को पुन: प्रत्याशी बनाये जाने पर भाजपा कार्यकर्ताओं में भारी विद्रोह शुरू हो गया है। पूर्व में हुये महापौर चुनाव में भाजपा की ओर से प्रत्याशी रही ज्योति विनय दीक्षित ने गत दिवस पत्रकार वार्ता करते हुये संदीप जायसवाल की टिकट को लेकर न सिर्फ अपना विरोध जताया बल्कि सैकड़ों कार्यकर्ताओं के साथ पद एवं पार्टी की प्राथमिक सदस्यता से भी इस्तीफा दे दिया।

ज्योति के विरोध से उठी चिंगारी से अब विरोध की आग भभकने लगी है और असंतुष्ट भाजपा के पदाधिकारी एवं कार्यकर्ता एक-एक कर खुलकर विरोध करने की हिम्मत करने लगे हैं। गत दिवस संदीप जायसवाल की टिकट का विरोध करते हुये भारतीय जनता पार्टी की महापौर प्रत्याशी एवं महिला मोर्चा की महामंत्री रही श्रीमति ज्योति विनय दीक्षित के के द्वारा सैकड़ों समर्थकों सहित पार्टी की सदस्यता से इस्तीफा देने के बाद पांच बार से पार्षद रहे एवं पूर्व निगमाध्यक्ष व वर्तमान एमआईसी मेंबर संतोष शुक्ला ने भी भाजपा पर गलत टिकट देने का आरोप लगाते हुए संदीप जायसवाल की टिकट का विरोध किया।

कल पत्रकारों से रूबरू होते हुये श्री शुक्ला ने भाजपा प्रत्याशी की टिकट का विरोध करते हुए कहा कि महापौर चुनाव में जिसने पार्टी के साथ गद्दारी की पार्टी ने उसी को टिकट देकर पक्षपात किया हैं, उन्होंने कहा कि मुड़वारा विधानसभा से भाजपा की टिकट घोषित होने के बाद पार्टी कार्यकर्ताओं में सन्नाटा पसरा हुआ है, कार्यकर्ता घरों में बैठ गये हैं और कोई कुछ कह नहीं पा रहा हैं। उन्हीं के दर्द को प्रेस के माध्यम से साझा कर रहा हँॅू। हालांकि उन्होंने पार्टी से इस्तीफा देने से फिलहाल इंकार किया हैं, लेकिन निर्दलीय चुनाव लडऩे के सवाल पर अभी कोई प्रतिक्रिया नहीं दी हैं।

शहर को बना दिया कस्बा

श्री शुक्ला ने विधायक प्रत्याशी पर आरोप लगाते हुये कहा कि दस वर्षो में शहर के विकास की स्थिति किसी से छिपी नहीं हैं। निगम द्वारा किये जा रहे विकास कार्यो में भी उनकी दखलंदाजी से कार्य प्रभावित होते हैं उन्होंने कहा कि जगन्नाथ चौक से घंटाघर रोड कब की बन कर तैयार हो गई होती यदि इनके द्वारा अड़ंगा नहीं लगाया जाता, विधायक के इस कथन पर कटनी के लोगों की मानसिकता कस्बाई हैं के जबाव में श्री शुक्ला ने कहा कि कटनी के लोगों की मानसिकता कस्बाई नहीं हैं बल्कि विधायक ने दस सालों में कटनी को कस्बा बना कर रख दिया हैं।

पार्टी का नहीं प्रत्याशी का विरोध

प्रत्याशी का खुलकर विरोध करने वाली ज्योति विनय दीक्षित एवं पूर्व निगम अध्यक्ष संतोष शुक्ला ने कहा कि वह पार्टी का विरोध नहीं प्रत्याशी का विरोध कर रहे हैं पार्टी यदि प्रत्याशी बदलती हैं तो वह पूरी निष्ठा से पार्टी के लिये काम करेगें दोनों ही नेताओं ने यह भी कहा कि गद्दारी करने से अच्छा है खुलकर सामने विरोध करना।

......तो होगी बड़ी मुश्किल

मुडवारा विधायक को तीसरी बार प्रत्याशी घोषित किये जााने के बाद विरोधाभास की परिस्थितियों के बीच उनके राजनैतिक कैरियर के साथ मुड़वारा सीट पर मुश्किलें बढ़ सकती हैं। मुड़वारा विधानसभा में जहां दोबारा टिकट देने की पंरपरा नहीं थी वहां तीसरी बार संदीप जायसवाल पर दांव लगाना पार्टी के लिए भी मुश्किलें पैदा कर सकता है।

संजय अग्रवाल, ब्यूरोचीफ