आचार संहिता लगते प्रशासन की सख्ती शुरू - Aajbhaskar

खबरे

Sunday, March 17, 2024

आचार संहिता लगते प्रशासन की सख्ती शुरू


आदर्श आचार संहिता लगने के साथ ही शनिवार की शाम नगर निगम के अतिक्रमण विरोधी दस्ता ने शहर में लगे राजनीतिक पार्टी व उनके जनप्रतिनिधियों के बैनर, पोस्टर निकालने का काम किया शुरू कर दिया गया है। मालूम हो कि शहर के हर क्षेत्र में राजनीतिक पार्टी के बैनर, पोस्टर से पटे हुए है, जिसे हटाने में समय लग रहा है।

ऐसे में अतिक्रमण टीम को प्रशासन के निर्देश का पालन करते हुए देर शाम तक सक्रिय रहना पड़ा है और जहां भी बैनर-पोस्टर मिलते जा रहे थे, उन्हें हटाने की काम किया जाता रहा है। टीम के मुताबिक बड़े कार्रवाई के बाद भी बड़े पैमाने में बैनर, पोस्टर बचे हुए है, ऐसे में आने वाले दिन में भी इन्हें हटाने का काम किया जाएगा। इसके अलावा ऐसे शिलालेख जिसमे राजनीतिक पार्टी के जनप्रतिनिधियों और नेताओं के नाम अंकित है, उसपर कागज चस्पा करने का काम भी शुरू कर दिया गया है।

महापौर और सभापति ने सरकारी वाहन किए जमा

शनिवार की दोपहर आदर्श आचार संहिता लगने के साथ ही जिला प्रशासन सक्रिय हो गया है और अपने काम में जूट गए है। इधर नियमानुसार नगर निगम के महापौर रामशरण यादव और सभापति शेख नजीरुद्दीन ने भी अपने सरकारी वाहन जमा करा दिए हैं।

पार्टीगत लगी प्रतिमाओं के शिलालेख भी छिपाए

एक टीम ऐसे पार्टीगत प्रतिमाओं की तलाश कर उसके शिलालेख में कागज चिपकाते रहे हैं, जिसमें राजनीतिक पार्टी व उनके नेताओं के नाम लिखे हुए हैं। ऐसे करीब एक दर्जन से ज्यादा में कागज चस्पा किया गया है। इसी तरह रविवार को भी दीवार में राजनीतिक पार्टी से लिखे हुए स्लोगन आदि को पोतने की कार्रवाई की जाएगी।