सीएए पर ममता, जान दे दूंगी......लेकिन बंगाल में ड‍िटेंशन सेंटर नहीं बनने दिया जाएगा - Aajbhaskar

खबरे

Wednesday, March 13, 2024

सीएए पर ममता, जान दे दूंगी......लेकिन बंगाल में ड‍िटेंशन सेंटर नहीं बनने दिया जाएगा


कोलकाता । केंद्र की मोदी सरकार की ओर से नागरिकता संशोधन अधिनियम 2019 (सीएए) न‍ियमों को लागू कर दिया गया है। ज‍िसके बाद पश्‍च‍िम बंगाल की मुख्‍यमंत्री ममता बनर्जी का मंगलवार को बड़ा बयान आया है। ममता ने चेतावनी दी है क‍ि बंगाल में क‍िसी भी सूरत में ड‍िटेंशन सेंटर नहीं बनने द‍िया जाएगा। सीएम ममता ने सीएए कानून को लेकर कहा कि इस हटाओ। इतना ही नहीं टीएमसी सुप्रीमो ममता ने बीजेपी पर हमला कर कहा कि मैंने इस जैसी (बीजेपी) बेकार पार्टी कभी नहीं देखी। वह मह‍िलाओं के ख‍ि‍लाफ है। उन्‍होंने कहा कि असली हिंदू का मतलब यह नहीं होता क‍ि बाहरी लोगों को हिंदू बनाया जाए। उन्‍होंने सीएए लागू होने को लेकर कहा क‍ि मुझे संदेह है कि इनकी ओर से लाया कानून वैध भी या नहीं। इस बात को लेकर केंद्र सरकार की स्पष्टता नहीं है।

 
उन्‍होंने कहा कि 2019 में असम में एनआरसी (एनआरसी) के नाम पर 19 लाख में से 13 लाख बंगाली हिंदू को लिस्ट से हटाया गया था, कई लोगों ने आत्महत्या की थी। मैं पूछती हूं, अगर वे लोग दर्खास्त करते हैं, तब क्या उन्हें नागरिकता मिलेगी?...उनके बच्चे का भविष्य क्या होगा? उनकी संपत्ति का क्या होगा?... इसके आपके सभी अधिकार छीन लिए जाएंगे, आपको अवैध घोषित कर दिया जाएगा। आपके पास कोई अधिकार नहीं बचेगा। यह अधिकार छीनने का खेला है... आपको डिटेंशन कैंप में ले जाया जाएगा... आप (केंद्र सरकार) सुन लें मैं बंगाल से किसी को भी जाने नहीं दूंगी...

हावड़ा में टीएमसी की मीट‍िंग के दौरान ममता बनर्जी ने बीजेपी पर कई गंभीर आरोप भी लगाए। उन्‍होंने कहा कि मैंने बीजेपी जैसी खराब पार्टी कभी नहीं देखी। वह मह‍िलाओं के ख‍ि‍लाफ है। उन्‍होंने कहा कि असली हिंदू का मतलब यह नहीं होता क‍ि बाहरी लोगों को हिंदू बनाया जाए।