लीज धारक भी निगम के निशाने पर 31 मार्च तक शुल्क जमा नहीं किया तो होगी तालाबंदी - Aajbhaskar

खबरे

Saturday, March 30, 2024

लीज धारक भी निगम के निशाने पर 31 मार्च तक शुल्क जमा नहीं किया तो होगी तालाबंदी


आज भास्कर, जबलपुर। नगर निगम ने बकाया करदाताओं के बाद अब लीज धारकों पर निशाना साध लिया है। नगर निगम ऐसे 35 से ज्यादा लीज धारकों को नोटिस जारी किया है जिनके लीज नवीनीकरण और नामांतरण के प्रकरण तो स्वीकृत हो गए पर अभी तक लीज धारकों ने भू-भाड़ा और नामांतरण शुल्क जमा नहीं किया है। ऐसे लीजधारकों ने यदि 31 मार्च के पहले तक शुल्क जमा नहीं किया तो नगर निगम लीज में दी संपत्ति पर तालाबंदी करेगा।

कार्रवाई की जबावदारी लीज धारक की होगी

उपायुक्त राजस्व पीएन सनखेरे ने बताया कि लीज नामांतरण एवं नवीनीकरण की राशि जमा करने उन्हें बार-बार नोटिस जारी किया गया एवं अंतिम नोटिस सात दिवस के भीतर राशि जमा करने जारी किया गया था, परंतु लीज नामांतरण एवं नवीनीकरण अभी तक नहीं कराया गया है, उन्हे 24 घंटे का नोटिस जारी किया गया है, यदि 24 घंटे के अंदर राशि जमा नहीं की जाती है तो एक अप्रैल से तालाबंदी एवं कड़ी कार्रवाई की जाएगी, जिसकी जबावदारी लीज धारक की होगी।

कर जमा करने भी पहुंच रहे करदाता

31 मार्च को समाप्त हो रहे वित्तीय वर्ष और एक अप्रैल से लगने वाले दोहरे अधिभार से बचने करदाता कर जमा करने पहुंचने लगे हैं। शुक्रवार को अवकाश दिवस पर भी 7600 करदाताओं ने पहुंचकर संपत्तिकर, जलशुल्क सहित अन्य कर जमा किए। नगर निगम के खजाने में दो करोड़ 69 लाख रुपये आए।