रायपुर में बदला मौसम, अगले 24 घंटे में बारिश की संभावना, तापमान दो डिग्री लुढ़का - Aajbhaskar

खबरे

Tuesday, February 27, 2024

रायपुर में बदला मौसम, अगले 24 घंटे में बारिश की संभावना, तापमान दो डिग्री लुढ़का


पश्चिमी विक्षोभ सहित द्रोणिका के असर से रायपुर समेत पूरे छत्‍तीसगढ़ में मौसम बदला हुआ है। रायपुर में सुबह से बादल छाए हुए हैं। मौसम विभाग के अनुसार पश्चिमी विक्षोभ सहित द्रोणिका की वजह से अगले 24 घंटे में रायपुर के साथ कई शहरों में बारिश की संभावना है। बादलों की वजह से शहर के तापमान में दो से तीन डिग्री तक गिरावट दर्ज की गई है, इससे दिन की गर्मी कम हो गई है।

मौसम विभाग ने बताया कि क्षोभमंडल में मौजूद पश्चिमी विक्षोभ, बंगाल की खाड़ी से आने वाली नमी के असर से राज्‍य के कई क्षेत्रों में अभी भी बारिश की संभावना बनी हुई है। सिस्‍टम के असर से छाए बादलोंं की वजह से रायपुर सहित अधिकतर शहरों के तापमान में सामान्‍य से दो डिग्री गिरावट दर्ज की गई है। इसकी वजह से लोगों को गर्मी से राहत है। सोमवार को सरगुजा में और कांकेर में हल्‍की बारिश हुई।

सोमवार सुबह से ही रायपुर सहित प्रदेश भर में मौसम शुष्क रहा और बादल छाए रहे। साथ ही ठंडी हवाएं भी चली। इसके चलते अधिकतम तापमान में गिरावट आ गई। कुछ क्षेत्रों में हल्की बुंदाबांदी भी हुई। रायपुर का अधिकतम तापमान 31.7 डिग्री रहा, जो सामान्य से दो डिग्री कम रहा। वहीं न्यूनतम तापमान 20.4 डिग्री रहा, जो सामान्य से दो डिग्री ज्यादा रहा।