रीवा के शराब कारोबारी पुष्पेन्द्र सिंह को ईडी ने किया गिरफ्तार - Aajbhaskar

खबरे

Tuesday, January 16, 2024

रीवा के शराब कारोबारी पुष्पेन्द्र सिंह को ईडी ने किया गिरफ्तार


प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) की टीम ने रीवा निवासी पुष्पेन्द्र सिंह को गिरफ्तार कर लिया। उसे ग्वारीघाट इलाके से गिरफ्तार किया गया, जिसके बाद रविवार को उसे विशेष अदालत में पेश किया गया, जहां से उसे दो दिन की पुलिस रिमांड पर भेज दिया गया। जानकारी के अनुसार पुष्पेन्द्र सिंह ने केनरा बैंक मैनेजर के साथ मिलीभगत कर कई लोगों के नाम से वाहन लोन निकलवाए। जिसके बाद उक्त राशि अपने खाते में ट्रांसफर कराई, लेकिन कंपनी से वाहनों की डिलेवरी नहीं ली। मामले में सीबीआइ समेत ईडी ने मामले में एफआइआर दर्ज की थी।

टीम ने कई दस्तावेज भी जब्त किए

वहीं पुष्पेन्द्र सिंह फर्जी डिमांड डाफ्ट मामले में कटनी निवासी बल्लन तिवारी का भी पार्टनर है। ईडी ने उसके घर और ठिकानों पर शनिवार को कार्रवाई की थी। टीम ने वहां से कई दस्तावेज भी जब्त किए।

जुआ फड़ पर छापा, आठ पकड़े

जुआ फड़ों पर छापामार कार्रवाई कर पुलिस ने शनिवार रात आठ जुआरियों को पकड़ा। गोहलपुर पुलिस ने चंडालभाटा के पास से कोतवाली पंजाब बैंक कॉलोनी निवासी अभिषेक अहिरवार, महाराणा प्रताप चौक हनुमानताल निवासी साहिल चौधरी, दमोहनाका निवासी विकास अहिरवार और चेरीताल निवासी शिवा विश्वकर्मा को दो हजार 750 रुपये और बंधैया मोहल्ला निवासी मुकेश कोष्टा, मंडी मदार टेकरी निवासी अरशद अंसारी, चंडालभाटा निवासी राकेश चौधरी और पचकुईयां निवासी मोहम्मद आबिद अंसारी को दो हजार 200 रुपये के साथ गिरफ्तार किया। आठों के खिलाफ जुआ एक्ट की धाराओं के तहत प्रकरण दर्ज किया गया है।

पिस्टल रखकर घूम रहा था बदमाश

पिस्टल रखकर घूमकर रहे एक बदमाश को माढ़ोताल पुलिस ने शनिवार की रात पकड़ लिया। माढ़ोताल थाना प्रभारी विपिन ताम्रकार ने बताया कि पुलिस को सूचना मिली कि कटंगी बाइपास के पास एक युवक संदिग्ध अवस्था में किसी वारदात को अंजाम देने की नियत से खडा है। सूचना पर पुलिस टीम वहां पहुंची। जहां युवक को पकड़ा। पूछताछ में उसने अपना नाम मंझौली इन्द्राना निवासी सावेन्द्र सिंह राजपूत उर्फ सब्बू बताया। पुलिस ने उसकी जांच की, तो उसके पास से एक देसी पिस्टल और जिंदा कारतूस मिला। आरोपित ने बताया कि कुछ दिनों से वह ओमती में रह रहा है। पुलिस ने आरोपी को गिरफ्तार कर पिस्टल व कारतूस जब्त कर लिया। उसके खिलाफ आर्म्स एक्ट की धाराओं के तहत प्रकरण दर्ज किया गया है।