यूजर्स को अपनी फोटोज को स्टिकर में बदलने की सुविधा दे रहा व्हाट्सएप - Aajbhaskar

खबरे

Thursday, January 11, 2024

यूजर्स को अपनी फोटोज को स्टिकर में बदलने की सुविधा दे रहा व्हाट्सएप


नई दिल्ली: मेटा के स्वामित्व वाले व्हाट्सएप ने एक नई सुुविधा देना शुरू कर दिया हैै। जो आईओएस यूजर्स को खुद का स्टिकर बनाने, एडिट और शेयर करने की सुविधा देता है। व्हाट्सएप ने इंस्टाग्राम पर एक पोस्ट में लिखा, “अब आप अपनी तस्वीरों को स्टिकर में बदल सकते हैं या मौजूदा स्टिकर को एडिट कर सकते हैं। अब इसे आईओएस पर शुरू किया जा रहा है।”

व्हाट्सएप के एडिटिंग टूल के साथ, आप स्टिकर को टेक्स्ट, ड्राइंग और अन्य स्टिकर को कवर करने की क्षमता के साथ कस्टमाइज कर सकते हैं। जब आप कोई कस्टम स्टिकर भेजते हैं, तो यह स्वचालित रूप से आपके स्टिकर ट्रे में सेव हो जाता है ताकि आप जब चाहें इसका पुन: उपयोग कर सकें। किसी फोटो से स्टिकर बनाने के लिए, सबसे पहले टेक्स्ट बॉक्स के दाईं ओर स्टिकर पर क्लिक करके अपने स्टिकर ट्रे तक पहुंचें। वहां से “स्टिकर बनाएं” विकल्प पर क्लिक करें और अपनी गैलरी से एक फोटो चुनें।

फिर आप एक कटआउट का चयन करके और उसमें टेक्स्ट, अन्य स्टिकर या चित्र जोड़कर अपने स्टिकर को पर्सनलाइज्ड कर सकते हैं। जब आपका काम पूरा हो जाए, तो आप अपना स्टिकर भेज सकते हैं। इसी बीच व्हाट्सएप कथित तौर पर एक नया ‘मेटा सत्यापित’ सदस्यता विकल्प विकसित कर रहा है जो व्यवसायों को सत्यापित बैज प्राप्त करने के लिए इसकी सदस्यता लेने की अनुमति देगा।

यह सदस्यता व्हाट्सएप प्रीमियम की पिछली सदस्यता की जगह लेगी, जिसमें एक कस्टम बिजनेस लिंक और 10 डिवाइस तक लिंक करने की क्षमता शामिल थी।