खुले में मांस- मछली विक्रय करने वालों पर की जा रही कार्रवाई की रिपोर्ट प्रतिदिन मेरे समक्ष प्रस्तुत करें -निगमायुक्त - Aajbhaskar

खबरे

Wednesday, January 24, 2024

खुले में मांस- मछली विक्रय करने वालों पर की जा रही कार्रवाई की रिपोर्ट प्रतिदिन मेरे समक्ष प्रस्तुत करें -निगमायुक्त

 



  • विभिन्न स्थानों पर खुले में लगी दुकानों से 45 किलो मांस-मछली जप्तकर नष्ट कराई एवं 8 दुकानदारों का जुर्माना
  • खुले में मांस- मछली विक्रय करने वालों पर की जा रही कार्रवाई की रिपोर्ट प्रतिदिन मेरे समक्ष प्रस्तुत करें -निगमायुक्त

आज भास्कर,सागर।शासनादेश के पालन में नगर निगम आयुक्त चंद्रशेखर शुक्ला के निर्देश अनुसार खुले में मांस, मछली का विक्रय बंद कराने हेतु गठित दल के अधिकारी एवं कर्मचारियों द्वारा नगर निगम क्षेत्र अंतर्गत विभिन्न स्थानों पर खुले में मांस, मछली विक्रय करने वालों के विरूद्ध सख्ती से कार्यवाही की गई, जिसमें संजय ड्राइव, गोपालगंज, मधुकरशाह वार्ड ,काकागंज पानी की टंकी एवं पुल के पास, गोला कुआं शीतला माता मंदिर के पास संतकबीर वार्ड,झुररईया फर्स से 45 किलो मांस मछली जप्तकर फिनाईल डालकर नष्ट करने की कार्रवाई की गई। इसके साथ ही नगर निगम के दल ने खुले में मांस विक्रय करने वाले दुकानदारों से जुर्माने की कार्रवाई भी की गई। तथा फिर से दुकान न लगाने के लिए समझाईश दी गई ।

इन दुकानदारों पर की गई जुर्माने की कार्रवाई-रशीद मधुकर शाह वार्ड से 500/-निशांत रैकवार काकागंज कबीर मंदिर 500/अमर रैकवार काकागंज 200/ दिनेश रैकवार गोला कुआं 200/ दीपक रैकवार संत कबीर वार्ड 200/ रितिक रैकवार काकागंज पुल के पास 200/अन्नू रैकवार काकागंज ₹200/आशु रैकवार काकागंज 200/ जुर्माने की कार्यवाही की गई।


निगम आयुक्त चंद्रशेखर शुक्ला ने कहा है कि शासन के आदेश का कड़ाई से पालन किया जाए, खुले में सड़क किनारे मांस- मछली विक्रय करने वालों के खिलाफ प्रतिदिन सख्ती से कार्रवाई की जाए।जो दुकानदार समझाईश देने के बाद भी खुले में मांस -मछली का विक्रय करते हुए पाए जाएं उनके विरुद्ध जुर्माने की कार्रवाई करें ।क कार्य में किसी भी प्रकार की लापरवाही पाए जाने पर संबंधित अधिकारी, कर्मचारी के विरूद्ध सख्त कार्रवाई की जावेगी ।

दल प्रभारी शईदउद्दीन कुरैशी द्वारा दुकानदारों को हिदायत दी गई कि खुले में मांस-मछली का विक्रय न किया जाय अन्यथा उनके विरूद्ध सख्त कार्यवाही की जायेगी। शासन के आदेशानुसार खुले में मांस-मछली का विक्रय किया जाना प्रतिबंधित किया गया है इसलिये अब नगर निगम क्षेत्र में किसी भी स्थान पर कोई भी व्यक्ति / दुकानदार खुले में मांस-मछली का विक्रय नहीं कर सकेगा अन्यथा की स्थिति में उसके विरूद्ध सख्त कार्यवाही करते हुये उनके ठेला/ टपरा को जप्त करने की कार्यवाही की जायेगी । जिसके लिये वे स्वयं जिम्मेदार होंगे।

कार्यवाही के दौरान दल प्रभारी सईदउद्दीन कुरैशी, संजय सोनी, सहित अन्य कर्मचारी उपस्थित थे।