पांच और निजी अस्पतालों में मिलेगा सरकारी कर्मियों को उपचार - Aajbhaskar

खबरे

Friday, January 12, 2024

पांच और निजी अस्पतालों में मिलेगा सरकारी कर्मियों को उपचार


आज भास्कर, जबलपुर : शहर के पांच और निजी अस्पतालों में सरकारी कर्मचारियों एवं उनके आश्रितों को जांच एवं उपचार की सुविधा उपलब्ध होगा। इन अस्पतालों में सीजीएचएस के पैकेज दर पर सरकारी कर्मचारियों के उपचार को लोक स्वास्थ्य एवं परिवार कल्याण विभाग ने मान्यता प्रदान की है।


मान्यता प्रदान किए गए अस्‍पतालों में यह शामिल

मान्यता प्रदान किए गए अस्‍पतालों में शैल्बी हास्पिटल, मार्बल सिटी हास्पिटल, स्वास्तिक हास्पिटल, लक्ष्मी नारायण हास्पिटल एवं चित्रकूट नेत्र हास्पिटल शामिल है। ये सभी अस्पताल नेशनल एक्रीडिटेशन बोर्ड आफ हास्पिटल एंड हेल्थ केयर प्रोवाइडर्स एनएबीएच से सर्टिफाइड हैं।

उपचार के लिए पात्र संस्थाओं की संख्या बढ़ गई है

इन नए निजी अस्पतालों को मिलाकर विभाग से सरकारी कर्मचारियों के उपचार के लिए पात्र संस्थाओं की संख्या बढ़ गई है। सरकारी कर्मचारियों को बेहतर उपचार सुविधा उपलब्ध होगी।


स्माइल ट्रेन ने लौटाई बच्चे की मुस्कान

कटे होंठ एवं तालू की सर्जरी के बाद स्वस्थ हुआ बच्चा फोटो- जबलपुर। स्वास्थ्य विभाग की स्माइल ट्रेन ने कटे तालू वाले एक बच्चे के चेहरे पर मुस्कान लौटा दी। शुक्रवार को बच्चे की सफल सर्जरी घमापुर स्थित एक निजी अस्पताल में हुई। स्वास्थ्य मिशन में जिला प्रबंधक सुभाष शुक्ला के अनुसार सिहोरा तहसील के ग्राम गढ़चप्पा में स्वास्थ्य दल को जांच के दौरान एक बच्चा कटे-फटे होंठ एवं तालू से पीड़ित मिला था।

बच्चे के जन्मजात कटे होंठ एवं तालू की समस्या

पीड़ित होने की जानकारी मिलने पर आरबीएसके टीम के माध्यम से पांच माह की उम्र में उसकी सर्जरी कराई गई। एक वर्ष की आयु पूरी होने पर बच्चे की दोबारा सर्जरी डा. गुंजन दुबे की टीम ने निश्शुल्क किया। सफल सर्जरी पर परिजन ने कलेक्टर दीपक सक्सेना, मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी डा. संजय मिश्रा, जिला अस्पताल के सिविल सर्जन डा. मनीष मिश्रा का आभार जताया।