बैंक में नौकरी दिलाने के नाम पर 21 लाख रुपये ठग लिए - Aajbhaskar

खबरे

Wednesday, January 24, 2024

बैंक में नौकरी दिलाने के नाम पर 21 लाख रुपये ठग लिए


आज भास्कर, जबलपुर : एक ठग ने बैंक में नौकरी दिलवाने के नाम पर युवक से 21 लाख रुपये की ठगी कर ली। आरोपित ने खुद को व्हाइट ग्लोब कंपनी का कंसल्टेंट कर्मचारी बताते हुए स्टैंडर्ड चार्टर बैंक में नौकरी दिलाने का झांसा दिया। युवक को जब न तो नौकरी मिली और न ही दी हुई रकम, तो उसने मामले की शिकायत पुलिस से की। जांच के बाद अधारताल पुलिस ने आरोपी पर धोखाधड़ी का प्रकरण दर्ज किया है।

वाट्सएप पर बैंक के प्रस्ताव पत्र की भी फोटो भेजी

पुलिस ने बताया कि जय प्रकाश नगर निवासी शुभम सिंह राठौर की बात कुछ समय पूर्व रामलीला चौक साउथ वेस्ट दिल्ली निवासी जितेन्द्र पाल सिंह चावला से हुई। जितेन्द्र ने शुभम को बताया कि वह व्हाइट ग्लोब कंपनी का कंसल्टेंट कर्मचारी है। वह जितेन्द्र की नौकरी स्टैंडर्ड चार्टर बैंक में लगवा सकता है। इसके एवज में उसने रुपयों की मांग की। धीरे-धीरे कर जितेन्द्र ने शुभम से 21 लाख रुपये ले लिए। उसे वाट्सएप पर बैंक के प्रस्ताव पत्र की भी फोटो भेजी। इतना ही नहीं एक युवती से बात कराई, जिसने खुद का नाम शिखा बताया।


शिखा नाम की कोई एचआर नहीं मिला

वह स्टैंडर्ड चार्टर बैंक में एचआर है। लेकिन जब लम्बे समय तक न तो नौकरी लगी और न ही रुपये मिले, तो जितेन्द्र दिल्ली गया। वह स्टैंडर्ड चार्टर बैंक पहुंचा, तो पता चला कि वहां शिखा नाम की कोई एचआर नहीं है। इसके बाद उसने जितेन्द्र से मुलाकात की और रुपये मांगे, तो जितेन्द्र ने उसे 17 लााख रुपये का चैक दिया, लेकिन वह बाउंस हो गया। मामले में पुलिस ने जितेन्द्र पर प्रकरण दर्ज कर लिया है।