लेन-देन संबंधी चैट वायरल, गड़बड़ी का आरोप, आउटसोर्स कर्मी हटाया गया - Aajbhaskar

खबरे

Wednesday, January 24, 2024

लेन-देन संबंधी चैट वायरल, गड़बड़ी का आरोप, आउटसोर्स कर्मी हटाया गया

आज भास्कर, मध्यप्रदेश आयुर्विज्ञान विश्वविद्यालय में गड़बड़ी के आरोप में एक आउटसोर्स कर्मी को हटाया गया है। संबंधित कर्मी के विरुद्ध विवि को गंभीर अनियमितता की शिकायत मिली थी। इस कार्रवाई के साथ ही विवि के गोपनीय एवं परीक्षा विभाग में कर्मियों के प्रभार में फेरबदल की कवायद भी शुरू हो गई है। सूत्रों के अनुसार विवि में मेन पावर आउटसोर्स के लिए यूडीएस कंपनी का ठेका है।

महिला कर्मी को विवि में संवेदनशील शाखा में तैनात किया गया था

कंपनी की ओर से भेजी गई एक महिला कर्मी को विवि में संवेदनशील शाखा में तैनात किया गया था। इस महिला कर्मी पर परीक्षा के लिए आब्जर्वर की नियुक्ति में लेन-देन का आरोप लगा है। इस पर विवि ने संबंधित कर्मी को तत्काल विवि से बाहर करने के साथ ही मामले में जांच शुरू कर दी है।

चैट वायरल होने की चर्चा

विवि की परीक्षा एवं मूल्यांकन कार्यों से संबंधित पैनल में चहेतों को जगह देने के आरोप पहले भी लगते रहे है। सूत्रों के अनुसार इस बार आब्जर्वर की नियुक्ति में लेन-देन संबंधी कथित एक चैट के वायरल होने से कार्रवाई का शिकंजा कसा है। इस कथित चैट में आब्जर्वर बनने के एवज में रिश्वत मांगने की बात दर्ज है। यह मामला नर्सिंग परीक्षा से जुड़ा बताया जा रहा है। इसमें एक नर्सिंग कालेज की शिक्षिका की संलप्तिता की बात भी कही जा रही है।


एक आउटसोर्स कर्मी की कार्यप्रणाली को लेकर शिकायत मिली थी। इस पर कर्मी को तत्काल प्रभाव से हटा दिया गया है। इस मामले में जांच भी कराई जा रही है। गड़बड़ी करने वालों की विवि में कोई जगह नहीं हैं। सख्त से सख्त कार्रवाई होगी।

- डा. अशोक खंडेवाल, कुलपति, मप्र आयुर्विज्ञान विवि।