AAP का आरोप- ऑपरेशन लोटस की साजिश रच रही BJP, विधायकों को 25 करोड़ का ऑफर - Aajbhaskar

खबरे

Sunday, January 28, 2024

AAP का आरोप- ऑपरेशन लोटस की साजिश रच रही BJP, विधायकों को 25 करोड़ का ऑफर



नई दिल्ली: आम आदमी पार्टी के विधायक दुर्गेश पाठक ने भाजपा पर आप विधायकों की खरीद-फरोख्त की कोशिश का आरोप लगाया है. पार्टी मुख्यालय में प्रेसवार्ता के दौरान पाठक ने कहा कि बीजेपी एक रोग से ग्रसित है जिसका नाम 'ऑपरेशन लोटस' है. बीजेपी ने इसे कर्नाटक, गोवा, अरुणाचल प्रदेश सहित कई राज्यों में चलाया और सफलता भी मिली. इन्होंने दिल्ली में भी कई बार 'ऑपरेशन लोटस' चलाने की कोशिश की. AAP के कई विधायकों से संपर्क कर उन्होंने कहा कि वह आम आदमी पार्टी को खत्म करने वाले हैं.

दुर्गेश पाठक ने कहा कि भाजपा आप के 7 विधायकों से संपर्क कर उनको 25-25 करोड़ रुपए देने का ऑफर किया. साथ ही आगामी चुनाव में टिकट देने का वादा भी कर रही है. कई विधायकों ने सबूत के तौर पर इसकी रिकॉर्डिंग भी कर ली है. उन्होंने कहा कि भाजपा ने एक पैटर्न तैयार किया है कि जहां वह चुनाव नहीं जीत पाते हैं, वहां ‘ऑपरेशन लोटस’ चलाते हैं. 2013 में जब दिल्ली में आम आदमी पार्टी 28 सीटें लेकर आई थी, हमने उस समय के भाजपा नेता शेर सिंह डागर का स्टिंग जारी किया था. तब वह विधायकों की खरीद-फरोख्त की कोशिश कर रहे हैं. इनका एक ही मकसद है कि किसी भी तरह से केजरीवाल को गिरफ्तार कर आम आदमी पार्टी को खत्म किया जाए.

पाठक ने कहा कि यही कारण है कि भाजपा ने फर्जी शराब घोटाले का षडयंत्र रचा. उसके तहत मनीष सिसोदिया, संजय सिंह, सत्येंद्र जैन को गिरफ्तार किया. और, अब दिल्ली के मुख्यमंत्री केजरीवाल को गिरफ्तार करने की बात कर रहे हैं. भाजपा जिस भी राज्य में जाती है, लोग इनसे पूछते हैं कि केजरीवाल ने ये काम कर दिया तो तुम क्यों नहीं कर पा रहे हो. इसी कारण से यह लोग पूरी तरह बौखलाए हुए हैं. दिल्ली की जनता ने बहुमत के साथ आम आदमी पार्टी की सरकार चुनी है. ऐसे में इस प्रकार के षड्यत्र करना अलोकतांत्रिक है




दुर्गेश पाठक ने कहा कि कभी भाजपा नेता मनोज तिवारी तो कभी गौरव भाटिया आकर कहते हैं कि केजरीवाल को गिरफ्तार करेंगे. यह सबकुछ दिखाता है कि भाजपा एक स्क्रिप्ट पर काम कर रही है कि शराब घोटाला चलाओ, इनके नेताओं को गिरफ्तार करो. इनके विधायकों को खरीदो और केजरीवाल को गरिफ्तार कर आम आदमी पार्टी को खत्म कर दो. उन्होंने कहा कि जब आपके पास भगवान और जनता का आशीर्वाद होता है तो शाम-दाम-दंड-भेद, सब बेकार जाता है।