सैंट थॉमस उच्चतर माध्यमिक विद्यालय में विशाल सांस्कृतिक उत्सव संस्कार का भव्य आयोजन किया गया - Aajbhaskar

खबरे

Thursday, November 30, 2023

सैंट थॉमस उच्चतर माध्यमिक विद्यालय में विशाल सांस्कृतिक उत्सव संस्कार का भव्य आयोजन किया गया


आज भास्कर, जबलपुर :  इस समारोह की अध्यक्षता परम श्रद्धेय बिशप जेराल्ड अल्मेडा, अध्यक्ष जबलपुर डायोसियेशन एजुकेशनल सोसायटी, जबलपुर द्वारा की गई मुख्य अतिथि के रूप में मेजर जनरल पी.एस. दाहिया चीफ ऑफ स्टाफ हेड क्वाटर एम.बी. एरिया के द्वारा पद को सुशोभित किया गया। इसके अलावा समारोह में आमंत्रित अतिथि गण, श्रद्धेय फादर्स, सिस्टर्स और उपस्थित पालकों, की उपस्थिति सराहनीय रही। संत थॉमस विद्यालय के इस उत्सव में संपूर्ण विधार्थियों ने पूर्ण उत्साह के साथ भाग लिया अपने अध्ययन को जारी रखते हुए लगतार एक माह के अथक प्रयासों के द्वारा यह रंगारंग कार्यक्रम अभिभावको के समक्ष प्रस्तुत किया गया विद्यार्थियों के साथ-साथ संपूर्ण शालेय शिक्षिक और अन्य सभी ने अपना महत्वपूर्ण योगदान दिया। इस उत्सव में विभिन्न राज्यों के विशिष्ट नृत्य संगीत गायन और नाटकों के द्वारा उनकी संस्कृति को याद किया गया साथ ही साथ विद्यालय की सम्पूर्ण वार्षिक गतिविधियों में चयनित छात्र/छात्राओं को पुरस्कार और सर्टिफिकेट वितरित किये गये। इस महत्वपूर्ण अवसर पर विद्यालय के प्रबंधक श्रद्धेय फादर रंजीत लकड़ा ने विद्यार्थियों के लगन को देखते हुए अत्यंत उल्लास के साथ उन्हें संबोधित करते हुए कहा कि आज के कार्यक्रम बच्चों का उत्सव देखने लायक था


प्रारंभ से लेकर अंत तक बच्चों के उत्साह में कोई कमी नहीं आई और अब आवश्यकता है अपने अध्ययन पर ध्यान देने की ताकि हमारे विद्यालय का नाम आकाश की ऊचाई पर सुशोभित हो। इस शुभ अवसर पर श्रद्धेय बिशप जेराल्ड अल्मेडा, जी ने बच्चों का उत्साह वर्धन करते हुए कहा कि हम हर क्षेत्र में अपना, अपने परिवार का और अपने विद्यालय का नाम तभी गौरवान्वित कर सकते है जब हम इसी तरह का परिश्रम हर क्षेत्र में करें। मेजर जनरल पी.एस. दाहिया जी ने भी बच्चों के इस अनुपम प्रस्तुति के लिए प्रशंसा की और उनके उज्जवल भविष्य की कामना की। विद्यालय के प्राचार्य श्री एम. पिल्लई सर जी ने वार्षिक प्रतिवेदन प्रस्तुत किया तथा विद्यालय की छात्रा दीपाली मिश्रा जिला स्तर में मेरिट स्थान प्राप्त करने हेतु सर्टिफिकेट और नकद राशि प्रदान की गई ।



कार्यक्रम के अंत में प्रबंधक श्रेद्धेय फादर रंजीत लकड़ा प्राचार्य श्री एम. पिल्लई सर जी ने सांस्कृति सचिव श्रीमति रूपा पाल, स्टाफ तथा छात्रों की इस सफलता पर प्रसन्नता व्यक्त की और कार्यक्रम के सफल संचालन पर सभी उपस्थित जनों को धन्यवाद दिया।


इतनी शक्ति हमें देना दाता गीत के माध्यम से सांस्कृतिक कार्यक्रम सम्पन्न हुआ

#aajbhasker, #latestnews,