विधानसभा चुनाव :- मतदाता जागरूकता अभियान में व्‍यापारी भी बने सहभागी - Aajbhaskar

खबरे

Monday, October 16, 2023

विधानसभा चुनाव :- मतदाता जागरूकता अभियान में व्‍यापारी भी बने सहभागी





  • हर ग्राहक से कर रहे मतदान करने का आग्रह
  • रसीदों पर लगाई जा रही ‘‘वोट से बढकर कुछ नहीं ....’’ की सील

आज भास्कर, जबलपुर :  जिले में नागरिकों को विधानसभा चुनाव में मतदान के लिए प्रेरित करने नई-नई पहल हो रही हैं। जहां एक ओर स्‍वीप की गतिविधियों के तहत नुक्‍कड नाटक, लाइव म्‍यूजिक शो, बाईक रैली, गरबा नृत्‍य, फूड कार्निवाल, चित्रकला, गायन एवं नृत्‍य प्रतियोगिता जैसे आयोजन किये जा रहे हैं, वहीं अब व्‍यापारियों ने भी जिला प्रशासन का सहयोगी बनकर ग्राहकों से विधानसभा चुनाव में वोट डालने का आग्रह करना प्रारंभ कर दिया है।

जिला निर्वाचन अधिकारी एवं कलेक्‍टर सौरभ कुमार सुमन की पहल पर मतदाताओं को जागरूक करने किये जा रहे इस नवाचार के तहत शहर के व्‍यापारी अपने प्रतिष्‍ठान पर आने वाले ग्राहको को न केवल विधानसभा चुनाव में वोट डालने का विनम्र आग्रह कर रहे हैं, बल्कि खरीददारी करने पर ‘‘वोट से बढ़कर कुछ नहीं, वोट जरूर डालेंगे हम’’ की सील लगी रसीदें भी दे रहें हैं

लोगों को मतदान के लिए जागरूक करने की जिला प्रशासन द्वारा दी गई इस जिम्‍मेदारी से व्‍यापारी खुश है। व्‍यापारियों का कहना है कि लोकतंत्र को मजबूत बनाने में सहभागी बनना उनके लिए गर्व की बात है। इधर जिला आपूर्ति नियंत्रक कमलेश टांडेकर ने बताया कि कलेक्‍टर सौरभ कुमार सुमन के निर्देश पर मतदाताओं को मतदान के लिए प्रेरित करने की गई इस नवाचारी पहल का सभी व्‍यापारी स्‍वागत कर रहे है और सहर्ष इस जिम्‍मेदारी को स्‍वीकार कर रहें है। श्री टांडेकर ने बताया कि शुरूआती तौर पर इस पहल से शहर के होटल्‍स, ब्राण्‍डेड कम्‍पनी के आउटलेट्स, रेस्‍टॉरेंट, कॉफी हाउस, जनरल स्‍टोर्स जुड़ चुके हैं। फिलहाल इनकी संख्‍या 60 के करीब है। चुनाव तारीख पास आते-आते यह संख्‍या बढती जायेगी। जिला आपूर्ति नियंत्रक के मुताबिक व्‍यापारियों को ‘‘वोट से बढ़कर कुछ नहीं....’’ की सील खाद्य विभाग द्वारा उपलब्‍ध कराई गई है।


शरद सेठ