कांग्रेस की जैन आक्रोश यात्रा में भारी संख्या में उमड़ा जन सैलाब - Aajbhaskar

खबरे

Friday, September 29, 2023

कांग्रेस की जैन आक्रोश यात्रा में भारी संख्या में उमड़ा जन सैलाब


  • जन आक्रोश यात्रा मे रथ के साथ सैकड़ो मोटरसाइकिल एवं सेकडो कारों की रैली लगभग 2 से 3 किलोमीटर लंबी रही, 8 से 10,000 कार्यकर्ता हुए शामिल ।

आज भास्कर :  जन आक्रोश यात्रा बालाघाट से बैहर ,सालेटेकरी, देवर बेली ,होते हुए लांजी मुख्यालय में भगवान दादा कोटेश्वर मंदिर ,राम मंदिर, माॅ लंजकाई मंदिर होते लांजी के हृदय सुभाष चौक बस स्टैंड लांजी में पहुंचकर भाव आक्रोश सभा में तब्दील हो गई ।उक्त जन आक्रोश यात्रा के प्रभारी पूर्व मंत्री कमलेश्वर पटेल, पंजाब के पूर्व मंत्री कुलदीप नगर ,पूर्व विधानसभा उपाध्यक्ष व विधायक हिना कावरे ,विधायक संजय ऊईके, बालाघाट के पूर्व सांसद बोध सींह भगत, पूर्व नगर पालिका अध्यक्ष श्रीमती अनुभव मुंजारे ,जिला पंचायत अध्यक्ष सम्राट सारस्वत ,यूसुफ पटेल ,देवेंद्र खोंगल ,जनपद अध्यक्ष श्रीमती अर्चना खोंगल व अन्य नेताओं ने सभा को संबोधित कर प्रदेश की भाजपा के शिवराज सरकार के भ्रष्टाचार, घोटाले ,कमीशन खीरी ,एवं महंगाई जैसे अनेक मुद्दों को उठाते हुए प्रदेश के शिवराज सरकार को आड़े हाथों लेते हुए जमकर बरसे ।जन आक्रोश यात्रा के प्रभारी पूर्व मंत्री कमलेश्वर पटेल ने कहा कि यह जन आक्रोश इस बात का है कि पूरे मध्य प्रदेश में 16,000 किसानों ने आत्महत्या करने के लिए विवश हुए, प्रदेश में 33% से ज्यादा बच्चे कम वजन के है, उससे अधिक बच्चे अमोनिया से पीड़ित है, आज आदिवासी वनाधिकार पट्टे से व मूलभूत योजनाओं से वंचित है। हमारे प्रदेश का कोई भी कर्मचारी अधिकारी बचा नहीं है की जो आंदोलन नहीं कर रहा है ,प्रदेश को शिवराजसिंह चौहान ने आंदोलनकारी प्रदेश बनाने का काम किया है। यह सब काम बीजेपी के साडे 18 साल के कार्यकाल में हुआ है। बिजली के बिल में किसानों को जेल में डालने का काम भाजपा सरकार मैं हुआ है ।शिवराज सरकार की इसी गलत रवैया के कारण जनता में यह जन आक्रोश है ।

 भूत सिंह भगत पूर्व सांसद ने अपने संबोधन में बालाघाट के मंत्री गौरी शंकर बिसेन पर आरोप लगाते हुए बताया कि जिसके ऊपर आय से अधिक संपत्ति होने का लोकायुक्त का जबलपुर हाई कोर्ट से सुप्रीम कोर्ट में चल रहा है ।अरबो की संपत्ति मंत्री के पास है ।मैं सांसद था तो मेरा क्या दोस था, मैंने तो नकली दवा, खाद ,बीज का मामला उठाया था। गौरीशंकर बिसेन कृषि मंत्री था ,जिसने किसानों के खून पसीने का जो अरबो रूपया कमा कर बैठा है । मैंने कहा मैं किसानों के हित की बात करता हूं नकली खाद बीज हमारे रहते नहीं चलेगी। विधायक हिना कावरे ने कहा कि भाजपा सरकार के विपक्ष में रहते हुए यदि मुझे बेस्ट विधायक का दो बार पुरस्कार मिला है ,तो यह सब आप जनता कार्यकर्ता के कारण मिला है ,आप मुझे विधायक नहीं बनते तो यह अवार्ड मुझे कभी नहीं मिलता। शिवराज सरकार योजनाओं का डिंडोरी पीट रहे हैं ,मै 10 साल से विपक्ष में हूं योजनाओं का जमीनी स्तर पर जनता को कोई लाभ नहीं मिल रहा है ।आवास योजना का लाभ लेने वाले लोग कर्ज में डूबे हुए हैं ,डेढ़ लाख में कभी मकान बनता है आयुष्मान कार्ड लेकर लोग घूम रहे हैं डॉक्टर मना कर देते हैं भाजपा के पूर्व विधायक रमेश भटेरे को आधे हाथों लेते हुए कहा कि पूर्व विधायक जो 10 साल से विधायक नहीं है ,वह मेरे द्वारा स्वीकृत कार्यों मे नारियल फोड़ने चले जाते थे तब मैं कार्यकर्ताओं से कहा था, कि भटेरे जी को 5 साल जिंदा रहने दो अगर आपने घर बिठा दिया तो अगली बार टिकट नहीं मिलेगी इनको कार्यक्रमों में जाने दो कार्यक्रमों का हिस्सा लेने दो ।रमेश जी ने जितने नारियल फोड़े किंतु पार्टी के लोगों ने टिकट के लायक रखा ही नहीं ।आज भाजपा के लोग हिना कमरे को वोट देने को तैयार है ,आप हम सभी उनके पास वोट मांगने जाएंगे और वह भाजपा के लोग भी हमें वोट देंगे।


एम एल महारवाड़े

संवाददाता लाँजी-किरनापूर की रिपोर्ट

मो,नं 7697508333

#aajbhasker, #todeynews, #latestnews, #balaghat,