निगमायुक्त बोलीं- रात में भी निरीक्षण करें अधिकारी, बंद मिलीं स्ट्रीट लाइट तो कार्रवाई के लिए भी रहें तैयार - Aajbhaskar

खबरे

Tuesday, February 13, 2024

निगमायुक्त बोलीं- रात में भी निरीक्षण करें अधिकारी, बंद मिलीं स्ट्रीट लाइट तो कार्रवाई के लिए भी रहें तैयार


जबलपुर। शहर की चरमरा रही प्रकाश व्यवस्था को लेकर निगमायुक्त प्रीति यादव ने नाराजगी जताई है। निगमायुक्त ने सीएम हेल्पलाइन और प्रकाश विभाग की समीक्षा की। समीक्षा बैठक में अधिकारियों निर्देशित किया कि मैदानी अमले के अलावा अधिकारी भी रात में प्रकाश व्यवस्था का निरीक्षण करें। जहां-जहां ब्लेक स्पाट है या स्ट्रीट लाइट नहीं जल रही वहां सुधार कार्य कराते हुए प्रकाश व्यवस्था सुनिश्चित कराएं। उन्होंने ये हिदायत भी दी वे भी रात में प्रकाश व्यवस्था का अवलोकन करने निकलेंगी।

आठ अधिकारियों का प्रदर्शन खराब पाकर कारण बताओ नोटिस जारी किए

निगमायुक्त बोलीं- यदि कहीं स्ट्रीट लाइन बंद दिखी सड़काें पर अंधेरा पाया गया तो विभागीय अधिकारी कार्रवाई के लिए भी तैयार रहें। इस दौरान निगमायुक्त ने सीएम हेल्पलाइन की भी समीक्षा की इस दौरान आठ अधिकारियों का प्रदर्शन खराब पाया गया जिन्हें कारण बताओ नोटिस जारी किए गए। निगमायुक्त ने विभागीय अधिकारियों को दो टूक कहा कि प्रकाश व्यवस्था के कार्यो में किसी प्रकार की कोई लापरवाही न हो। उन्होंने यह भी बताया कि रात्रिकालीन भ्रमण कार्यक्रम का वे स्वयं भी अवलोकन करेंगी, इसलिए सभी लोग गंभीरता के साथ निर्देशों का पालन करें।

सीएम हेल्पलाइन में अधिकारी नहीं ले रहे दिलचस्पी

सीएम हेल्पलाइन में आई शिकायत और उनके निराकरण की स्थिति की समीक्षा करने पर सामने आया कि प्रकरणों के निराकरण में कुछ अधिकारियों कर्मचारियों के द्वारा रूचि नहीं ली जा रही है शिकायतों का संतुष्टिपूर्वक निराकरण भी नहीं करवा पा रहे हैं। इस तरह खराब प्रदर्शन पर निगमायुक्त ने सहायक यंत्री राजनारायण सराफ, सुनील पांडेय,उपयंत्री शोभना पटैल, उपयंत्री भवनशाखा पूनम लाखरा, मुख्य स्वच्छता निरीक्षक प्रीतेष मसोढ़कर, धर्मेन्द्र राज, अतिक्रमण शाखा के दल प्रभारी बृजकिशोर तिवारी, श्रीनिवासू को कारण बताओ नोटिस जारी किया। निगमायुक्त ने कहा कि संतोषजनक स्पष्टीकरण प्राप्त न होने पर सभी के वि अनुशासनात्मक कार्रवाई की जाएगी।