छत्‍तीसगढ़ के इन इलाकों में आज बारिश के आसार - Aajbhaskar

खबरे

Wednesday, February 14, 2024

छत्‍तीसगढ़ के इन इलाकों में आज बारिश के आसार


बंगाल की खाड़ी से राजधानी रायपुर सहित छत्तीसगढ़ में प्रचुर मात्रा में ठंडी और नमीयुक्‍त हवा आ रही है। बुधवार को रायपुर सहित छत्‍तीसगढ़ के कुछ क्षेत्रों में हल्की बारिश की संभावना है। हालांकि तापमान में विशेष बदलाव नहीं होंगे।

मौसम विभाग के अनुसार एक पश्चिमी विक्षोभ द्रोणिका के रूप में मध्य क्षोभमंडल में 5.8 किलोमीटर ऊंचाई पर 66 डिग्री पूर्व और 30 डिग्री उत्तर में स्थित है। प्रदेश में बंगाल की खाड़ी से प्रचुर मात्रा में ठंडी और नमीयुक्‍त हवाओं का आगमन लगातार जारी है।

छत्‍तीसगढ़ के कुछ इलाकों में बारिश की संभावना

इसके प्रभाव से छत्‍तीसगढ़ में आज एक-दो स्थानों पर हल्की वर्षा अथवा गरज चमक के साथ छींटे पड़ने की संभावना है। वर्षा के क्षेत्र मुख्यतः बिलासपुर संभाग के पश्चिमी जिले तथा उससे लगे दुर्ग और रायपुर संभाग के जिले होंगे। प्रदेश में न्यूनतम तापमान और अधिकतम तापमान में कोई विशेष परिवर्तन होने की संभावना नहीं है।

नारायणपुर रहा प्रदेश भर में सबसे ठंडा

वहीं मंगलवार को रायपुर सहित प्रदेश भर में मौसम शुष्क रहा। नारायणपुर प्रदेश भर में सबसे ठंडा रहा, एडब्ल्यूएस नारायणपुर का न्यूनतम तापमान 13.1 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया।

मंगलवार को रायपुर का अधिकतम तापमान 31.8 डिग्री और न्यूनतम तापमान 19.9 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया। अधिकतम तापमान सामान्य से दो डिग्री ज्यादा और न्यूनतम तापमान सामान्य से तीन डिग्री ज्यादा रहा।