छत्‍तीसगढ़ में कड़ाके की ठंड से राहत नहीं, जाने कैसा रहेगा मौसम - Aajbhaskar

खबरे

Friday, January 26, 2024

छत्‍तीसगढ़ में कड़ाके की ठंड से राहत नहीं, जाने कैसा रहेगा मौसम


छत्‍तीसगढ़ के उत्‍तरी इलाके में कड़ाके की ठंड पड़ रही है। अंबिकापुर, बलरामपुर और पेंडा रोड में शीतलहर जैसे हालात हैं। वहीं दूसरी ओर रायपुर सहित आसपास समेत ज्‍यादातर जिलों में न्‍यूनतम तापमान में गिरावट का क्रम जारी है। रायपुर में भी न्यूनतम तापमान 14.4 डिग्री सेल्सियस रहा, जो अब तक इस वर्ष जनवरी माह में सबसे कम है।

रायपुर 9 बजे तक गलन है। हालांकि शुक्रवार सुबह ही रायपुर में धूप खिली हुई है, जिससे लोगों को राहत मिली।मौसम विज्ञानियों का कहना है कि रायपुर सहित छत्‍तीसगढ़ में आने वाले दिनों में मौसम के शुष्‍क रहने की संभावना है।

मौसम विज्ञानी एचपी चंद्रा ने बताया कि पश्चिमी विक्षोभ के कारण इन दिनों उत्तर से ठंडी व शुष्क हवाओं का आना प्रभावित होगा। इसके चलते न्यूनतम तापमान में कोई विशेष बदलाव नहीं होगा। साथ ही अधिकतम तापमान में बढ़ोतरी की संभावना है।

बलरामपुर में 4 डिग्री पहुंचा न्यूनतम तापमान

प्रदेश भर में गुरुवार को बलरामपुर सबसे ठंडा रहा। यहां का न्यूनतम तापमान 4.0 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया। इसके साथ ही पेंड्रारोड में न्यूनतम तापमान 6.6 डिग्री और अंबिकापुर में न्यूनतम तापमान 4.5 डिग्री सेल्सियस दर्ज कियागया। दोनों ही क्षेत्रों में न्यूनतम तापमान सामान्य से चार डिग्री कम रहा। रायपुर में न्यूनतम तापमान 14.3 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया, जो सामान्य रहा।