मुख्यमंत्री तीर्थयात्रा योजना के तहत दिल्ली से 88वीं ट्रेन रामेश्वरम के लिए रवाना, दर्शन के लिए निकले बुजुर्ग - Aajbhaskar

खबरे

Sunday, January 28, 2024

मुख्यमंत्री तीर्थयात्रा योजना के तहत दिल्ली से 88वीं ट्रेन रामेश्वरम के लिए रवाना, दर्शन के लिए निकले बुजुर्ग


नई दिल्ली: मुख्यमंत्री तीर्थ यात्रा योजना के तहत शनिवार को 88वीं ट्रेन दिल्ली से 780 बुजुर्गों को लेकर रामेश्वरम के लिए रवाना हुई. इस यात्रा से पहले सभी तीर्थयात्रियों के लिए त्यागराज स्टेडियम में भजन संध्या का आयोजन किया गया. इस दौरान दिल्ली सरकार में राजस्व मंत्री आतिशी ने तीर्थ-यात्रियों से मुलाकात की और उन्हें यात्रा टिकट व किट सौंपा.इस मौके पर मंत्री आतिशी ने कहा कि, "मैं दिल्ली के सभी बुजुर्गों की ओर से मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल का धन्यवाद करना चाहती हूं. जो दिल्ली के सभी बुजुर्गों को अपने माता-पिता की तरह मानते है और बेटे की भूमिका निभाते हुए दिल्ली के बुजुर्गों को तीर्थ यात्रा के लिए लगातार भेज रहे हैं. दिल्ली के बुजुर्गों के लिए श्रवण कुमार की भूमिका निभा रहे मुख्यमंत्री अरविन्द केजरीवाल अबतक दिल्ली से 87 ट्रेनों के माध्यम से 83 हजार से अधिक बुजुर्गों को तीर्थ-यात्रा करा चुके हैं. उनका वादा है कि चाहे कितनी भी बाधाएं आ जाएं लेकिन वो बुजुर्गों के लिए तीर्थ-यात्रा का सिलसिला रुकने नहीं देंगे और दिल्ली के हर बुजुर्ग की तीर्थ यात्रा करवाएंगे."

आतिशी ने कहा कि, तीर्थ-यात्रा पर जाने वाले बुजुर्गों में 80 प्रतिशत से अधिक महिलाएं हैं. अक्सर महिलाएं खुद को पीछे रखकर अपने परिवार को आगे रखती है. ऐसे में हमारे लिये ये बेहद खुशी कई बात है कि जिन माताओं ने अपना पूरा जीवन अपने परिवार की सेवा में लगा दिया. हम जिंदगी के इस पड़ाव पर उन्हें तीर्थ-यात्रा पर भेज रहे है. उन्होंने तीर्थ यात्रा पर जा रहे बुजुर्गों से दिल्ली की तरक्की की कामना करने को कहा. मुख्यमंत्री तीर्थ यात्रा योजना के तहत दिल्ली सरकार पिछले दो-तीन वर्षों से अपने बुजुर्गों को देश भर में विभिन्न तीर्थ स्थलों के दर्शन करवाती है. शनिवार शाम सफदरजंग रेलवे स्टेशन से एक ट्रेन रामेश्वरम के लिए रवाना हुई."