हैदराबाद में 7 करोड़ रुपये की बेहिसाब नकदी जब्त की गई! - Aajbhaskar

खबरे

Monday, November 27, 2023

हैदराबाद में 7 करोड़ रुपये की बेहिसाब नकदी जब्त की गई!



बाप रे इतना पैसा! ट्रॉलियों में भरकर जा रही इस रकम को पकड़ने वाले भी रह गए सन्‍न

आज भास्कर : हैदराबाद गुरुवार को हैदराबाद में दो अलग-अलग घटनाओं में 7 करोड़ रुपये की बेहिसाब नकदी जब्त की गई। पहली घटना में, साइबराबाद पुलिस कमिश्नरेट के तहत गाचीबोवली इलाके में वाहन चेकिंग के दौरान 5 करोड़ रुपये जब्त किए गए।

नकदी तब जब्त की गई जब इसे दो कारों में ले जाया जा रहा था। इन कारों में नकदी ले जा रहे सात लोगों को भी हिरासत में लिया गया। पुलिस ने नकदी आयकर विभाग को सौंप दी, जो आगे की पूछताछ करेगा। इससे पहले राचकोंडा पुलिस कमिश्नरेट के हयात नगर पुलिस स्टेशन की सीमा में 2 करोड़ रुपये जब्त किए गए थे! पेद्दा अंबरपेट के पास एक कार में पांच बैग में नकदी मिली।

पुलिस ने नकदी ले जा रहे व्यक्ति को हिरासत में ले लिया

तेलंगाना में विधानसभा चुनाव होने से एक सप्ताह पहले, पुलिस और अन्य प्रवर्तन एजेंसियों ने नकदी, शराब या अन्य वस्तुओं के किसी भी अवैध हस्तांतरण को रोकने के लिए राज्य भर में जांच तेज कर दी है!जिसका इस्तेमाल मतदाताओं को प्रलोभन के रूप में किया जा सकता है।आदर्श आचार संहिता लागू होने के बाद से प्रवर्तन एजेंसियों ने 9 अक्टूबर से अब तक 657 करोड़ रुपये से अधिक की नकदी, कीमती धातुएं, शराब, ड्रग्स और अन्य सामान जब्त किए हैं।जब्ती में 252 करोड़ रुपये, 106 करोड़ रुपये मूल्य की 2.27 लाख लीटर शराब, 35.67 करोड़ रुपये मूल्य की दवाएं, 183 करोड़ रुपये मूल्य का सोना, चांदी और अन्य कीमती धातुएं,वाहन, कुकर,साड़ी आदि जैसी अन्य वस्तुएं शामिल हैं, जिनकी कीमत 80.46 रुपये है। करोड़ चुनाव आयोग के अनुसार, चुनाव संबंधी बरामदगी के मामले में पांच चुनावी राज्यों में तेलंगाना शीर्ष पर है,2018 के चुनावों की तुलना में, तेलंगाना में बरामदगी कई गुना बढ़ गई है।पिछले चुनाव में सिर्फ 103.89 करोड़ रुपये की जब्ती हुई थी!