आदर्श आचार संहिता का उल्लंघन, चुनाव आयोग से शिकायत - Aajbhaskar

खबरे

Thursday, October 12, 2023

आदर्श आचार संहिता का उल्लंघन, चुनाव आयोग से शिकायत


आज भास्कर,जबलपुर : शहर में आदर्श आचार संहिता का उल्लंघन, चुनाव आयोग से शिकायत गई है। ये विज्ञापन आचार ता लगने के 3 दिन बाद भी ये दर्शाता है की जबलपुर प्रशासन सत्ता का ग़ुलाम है। प्रशासन की सोची समझी चाटुकारिता में अंक हासिल करने हेतु जबलपुर के व्यस्तम स्थल रेलवे स्टेशन पर दर्जनों विज्ञापन प्रदर्शित होने छोड़ दिए गए। कांग्रेस पार्टी के द्वारा इस समूचे मामले की शिकायत मुख्य चुनाव आयोग से की गई है।


बैनर-पोस्टर हटे या नहीं साइकिल से देखने निकले थे निगमायुक्त


शहर से बैनर, पोस्टर निकले या नही ये देखने निगमायुक्त साइकिल पर निकले थे। सुबह-सुबह साइकिल पर सवार होकर निगमायुक्त स्वप्निल वानखडे ने मालवीय चौक, बड़ा फुहारा, छोटे फुहारा सहित विभिन्न बाजार क्षेत्रों के अलावा ओमती, घंटाघर, तीन पत्ती चौक का बारिकी से निरीक्षण किया था। इस दौरान माैके पर अधिकारियों को तलब तक आचार संहिता का अक्षरश: पालन करने के निर्देश दिए। इस दौरान निगमायुक्त ने शहर की सफाई व्यवस्था का का भी अवलोकन किया।


निगमायुक्त ने कहा था-कहीं भी कोई बैनर पोस्टर और होर्डिंग्स आदि न दिखे


निगमायुक्त ने आचार संहिता लागू होते ही सोमवार को सभी अधिकारियों को निर्देशित किया गया था कि शहर में कही भी कोई बैनर पोस्टर और होर्डिंग्स आदि न दिखे। जिसके तहत् निगम के सभी अधिकारियों ने तत्परता दिखाते हुए कार्रवाई की और शहर से सभी बैनर पोस्ट आदि हटाने की कार्रवाई की। चार घंटे घूमे-निगमायुक्त सुबह सात बजे से 11 बजे तक साइकिल से शहर के अलग-अलग क्षेत्रों में पहुंचे और बैनर, पोस्टर के अलावा सफाई कार्यों का जायजा लिया। इस दौरान वे डोर टू डोर कचरा कलेक्शन करने वाली कचरा गाड़ियों की जानकारी लेते हुए पूछा की कचरा वाहन रूट चार्ट के हिसाब से चल रहे है या नहीं, उन्हें जो कचरा गाड़ी दिखी उसकी भी जानकारी लेते रहे।