मानस भवन में हुआ ऐतिहासिक महापौर गुरुकुल शिक्षक सम्मान समारोह का आयोजन - Aajbhaskar

खबरे

Wednesday, September 6, 2023

मानस भवन में हुआ ऐतिहासिक महापौर गुरुकुल शिक्षक सम्मान समारोह का आयोजन




आज भास्कर, जबलपुर :  महापौर जगत बहादुर सिंह अन्नू ने मानस भवन के मंच पर सम्मानित किए एक साथ 100 से अधिक शिक्षक*


शिक्षक समाज के हैं केन्द बिन्दु - महापौर जगत बहादुर सिंह अन्नू


शिक्षक सम्मान समारोह के मौके पर कर्मठ लाइब्रेरियन श्री दिलीप पाण्डेय को भी किया गया महापौर जगत बहादुर सिंह अन्नू द्वारा सम्मानित

महापौर के हाथों सम्मानित होकर अभिभूत हुए शिक्षा के क्षेत्र में उत्कृष्ट योगदान देने वाले शिक्षक

आज के ऐतिहासिक सम्मान समारोह में 1500 से अधिक छात्र-छात्राएं हुए शामिल

नगर निगम के सभी शालाओं के शिक्षक एवम मेकलसुता के सभी शिक्षकों के प्रति महापौर ने जताया आभार

शिक्षा,कला ,संस्कृति और खेल के क्षेत्रों में भी पारंगत हो रहे है बच्चे - महापौर


100 शिक्षकों और 1500 नगर निगम के स्कूली बच्चों के चेहरे पर मुस्कान _महापौर

आज भास्कर ,जबलपुर :  हम और आप सब आज जो कुछ भी हैं जितनी भी ऊंचाइयां छू रहे हैं वह सब हम अपने शिक्षकों की मेहनत और उनके द्वारा शिक्षा के क्षेत्र में उत्कृष्ट योगदान के कारण संभव हो पा रहा है। शिक्षक समाज के केन्द बिन्दु माने जाते है क्योंकि शिक्षक के द्वारा दिये ज्ञान से ही बच्चे समाज में ज्ञान का प्रकाश फैलाते है जिससे सर्वप्रथम एक समाज और राष्ट्र के निर्माण में महती भूमिका का निर्वहन करते है इसलिये आज हम शिक्षक सम्मान के मौके पर शिक्षा के क्षेत्र में निःशुल्क रूप से उत्कृष्ट योगदान देने वाले आदरणीय शिक्षकों का सम्मान करके गौरवान्वित महसूस कर रहा हूँं

उक्त विचार आज शिक्षक सम्मान समारोह के मौके पर महापौर जगत बहादुर सिंह अन्नू ने मुख्य अतिथि के रूप में विचार वक्त किये। इस अवसर पर उन्होने यह भी कहा कि शिक्षक सिखाते ही नहीं बल्कि व्यक्ति का व्यक्तित्व भी निखारते है। जिसके कारण बच्चे गुरू ज्ञान लेकर अलग-अलग विद्याओं एवं प्लेटफार्म में अपना बेहतर प्रदर्शन कर पाते है। इसके लिये महापौर श्री अन्नू ने मेकल सुता के उन सभी शिक्षकों के प्रति जिनके द्वारा निःशुल्क रूप से निगम शालाओं के बच्चों को शिक्षा प्रदान कर रहे है साथ ही उन्हे कला और संस्कृति एवं खेल के क्षेत्र में भी पारंगत कर रहे है।

महापौर ने अपने विचार दौहराते हुये कहाॅ कि सबसे बड़ा योगदान हमारे गुरुजनों का होता है जो हम जैसे पत्थरों को भी तरास कर हीरा का स्वरूप प्रदान करते हैं। महापौर जगत बहादुर सिंह अन्नू जी ने मानस भवन में आयोजित ‘‘गुरुकुल शिक्षक सम्मान समारोह’’ के अवसर पर कही। उन्होंने आगे कहा कि बिना गुरुओं की कृपा के बदौलत हम सब कुछ भी नहीं है। आज इस कार्यक्रम के माध्यम से यहां पर आए समस्त गुरुजनों का सम्मान करते हुए हृदय से मुझे जो प्रसन्नता हो रही है उसको शब्दों में नहीं कहा जा सकता। महापौर आज 100शिक्षकों और 1500 सौ निगम के स्कूली बच्चों के चेहरे पर मुस्कान देखकर गदगद हो गए।

इस अवसर पर एम.आई.सी. सदस्य अमरीश मिश्रा, पार्षद अयोध्या तिवारी, मेकल सुता के संचालक जयदीप मिश्रा नगर निगम की शिक्षा अधिकारी वीणा वर्गीस एवं नगर निगम के विद्यालयों के प्राचार्यगण उपस्थित रहें।