मदनमहल-दमोहनाका फ्लाई ओवर के एक हिस्से का आज मुख्यमंत्री करेंगे लोकार्पण - Aajbhaskar

खबरे

Wednesday, September 27, 2023

मदनमहल-दमोहनाका फ्लाई ओवर के एक हिस्से का आज मुख्यमंत्री करेंगे लोकार्पण


आज भास्कर, जबलपुर : महानद्दा से मदन महल के बीच के बाधित यातायात को सुगम बनाने के लिए फ्लाई ओवर के एक हिस्से का खोला जा रहा है। करीब 1100 मीटर के इस हिस्से का निर्माण पूरा हो चुका है। आज मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान जनप्रतिनिधियों की मौजूदगी में इस फ्लाई ओवर को जनता के लिए समर्पित करेंगे। इसके बाद मदन महल पर लगने वाले जाम से जनता को निजात मिल पाएगी।

महानद्दा से गुलाटी पेट्रोल पंप तक फ्लाई ओवर को चालू किया जा रहा है

लोक निर्माण विभाग के अनुसार महानद्दा से गुलाटी पेट्रोल पंप तक करीब 1100 मीटर लंबे फ्लाई ओवर को चालू किया जा रहा है। यह बनकर पूरी तरह तैयार है। फिलहाल ये मार्ग सीधा होगा जो मेडिकल की तरफ से जाने और आने वाले यातायात को नियंत्रित करेगा। मदन महल चौक पर मदन महल स्टेशन की तरफ जाने वाला मार्ग फिलहाल बंद होगा। यहां केबिल स्टे ब्रिज का निर्माण अभी पूरा नहीं हुआ है।

पूरा फ्लाई ओवर करीब सात किलोमीटर लंबा है

ईई लोक निर्माण रामानुज विश्वकर्मा ने बताया कि 1100 मीटर निर्माण की लागत करीब 150 करोड़ रुपये है। यह पूरा फ्लाई ओवर करीब सात किलोमीटर लंबा है जिसकी कुल लागत 800 करोड़ रुपये है। फ्लाई ओवर के एक हिस्से का लोकार्पण बुधवार 27 सितम्बर को शाम 5 बजे मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान द्वारा किया जाएगा
सांसद राकेश सिंह ने केंद्रीय सड़क परिवहन मंत्री नितिन गडकरी से किया था आग्रह


सांसद राकेश सिंह ने बताया
कि केंद्रीय सड़क परिवहन मंत्री नितिन गडकरी के जबलपुर प्रवास के दौरान जबलपुर में फ्लाई ओवर निर्माण हेतु आग्रह किया गया था जिस पर उन्होंने तत्काल स्वीकृति दी थी और जबलपुर में दमोहनाका से मदनमहल तक बनने वाले 8 किमी लंबे प्रदेश के सबसे बड़े फ्लाई ओवर का निर्माण कार्य प्रारंभ हुआ और प्रसन्नता की बात है इसके एक हिस्से का निर्माण पूर्ण होने के बाद इसका लोकार्पण मुख्यमंत्री के द्वारा सभी जनप्रतिनिधियों की गरिमामय उपस्थिति में शाम 5 बजे महानददा में किया जाएगा।

हर पल लगता है जाम

मदन महल चौक पर निकासी बाधित होने की वजह से वाहनों को निकलने में भारी परेशानी का सामना करना पड़ता है। यहां एकल मार्ग की वजह से वाहन जाम में फंस जाते हैं। मेडिकल के अलावा कई अस्पताल होने से यहां से आने-जाने वाले मरीज भी जाम की वजह से हलाकान होते हैं। अब फ्लाई ओवर का एक हिस्सा शुरू होने के बाद महानद्दा से सीधे फ्लाई ओवर में वाहन चढ़कर गुलाटी पेट्रोल पंप के आने उतरेंगे।
#aajbhasker, #jabalpur, #latestnews, #todeynews